Digital clock

सोमवार, 30 अगस्त 2010

फ्रेस्को - एक - नई पुरानी तकनीक:

फ्रेस्को पेंटिंग

फ्रेस्को पेंटिंग एक बहुत पुरानी तकनीक है. यह पुनर्जागरणकालीन स्वामी के साथ वैभव की ऊंचाई पर पहुंच गया था और इमारतों और वाल्टों चर्च को सजाने के लिए इस्तेमाल किया. एक फ्रेस्को ताजा (फ्रेस्को पर चित्रित है) slaked चूने और sieved siliceous नदी रेत प्लस सादे पानी के साथ जलमिश्रित pigments से बना प्लास्टर.चित्रकला जल्दी और निश्चित रूप से किया जाना चाहिए, इससे पहले आधार करने के लिए शुष्क समय है. (भित्ति चित्र के बजाय सूखे पलस्तर पर चित्रित कर रहे हैं). कैल्शियम हाइड्रेट और वातावरण में कार्बोनिक एसिड के बीच रासायनिक प्रतिक्रिया चित्र फिक्स और यह जटिल बनाता है. इस तकनीक को इमारतों और चर्च वाल्टों सजाने के लिए इस्तेमाल किया गया था.

> फ्रेस्को तकनीक में कुछ छवि देखें
Calicot strappo / विधि (प्राचीन काम करता है बहाल करने के लिए ललित कला अधीक्षण द्वारा मान्यता प्राप्त): सदियों के माध्यम के रूप में इमारतों ध्वस्त कर रहे थे? आदमी या प्राकृतिक कारणों से क्या? मूल काम करता है दीवारों से frescoes हटाने और उन्हें अन्य कैनवास और जानवर गोंद का उपयोग करने के लिए स्थानांतरित कुर्सियां द्वारा बचाया गया था. कुछ भित्तिचित्रों के कई सौ साल पुराने हैं. जब फ्रेस्को पीछे प्लास्टर deteriorates फ्रेस्को को दीवार से हटाया जाना चाहिए, प्लास्टर और निर्धारित किया जाना चाहिए तो फ्रेस्को मूल वापस करने के लिए दीवार सरेस से जोड़ा हुआ होना चाहिए.

पैनल frescoes के लिए हमारी विधि: वास्तव में हमारे विधि फ्रेस्को शास्त्रीय विधि से अलग नहीं करता है? इस वेब साइट पर सभी वस्तुओं के पहले ताजा प्लास्टर पर एक पत्थर की दीवार पर चित्रित किया गया और फिर दीवार से हटा ऊपर तकनीक (calicot विधि) का उपयोग कर. फर्क सिर्फ इतना है कि उसके बाद हम इसे वापस करने के लिए दीवार हम इसे एक कैनवास के फ्रेम और इसे एक पैनल के चित्र के रूप में बेचने के लिए गोंद gluing के बजाय फ्रेस्को, निकालना.

क्यों हम सीधे कैनवास पर रंग नहीं है:

प्लास्टर कैनवास इतना छड़ी नहीं है क्रम में करने के लिए 'यह छड़ी हम सॉल्वैंट मिश्रण और होगा बनाने / या glues. इन परिवर्तनों उपस्थिति पदार्थों के अलावा. मूल रूप में संभव है, हम पत्थर की दीवार से फ्रेस्को हटाने और कैनवास पर gluing द्वारा Calicot पद्धति का उपयोग करने के लिए करीब के रूप में बनाए रखने के लिए देखो. इसके अलावा इस विधि हमें सिर्फ रेत के साथ मिश्रित रंग का रंग उपयोग करने के लिए अनुमति देते हैं.पदार्थ में आप वस्तुओं की तरह अगर यह देखने के लिए सबसे अच्छा रास्ता है.

पोर्टेबल (कक्ष) फ्रेस्को क्यों:

फ्रेस्को देखो बहुत तेल चित्रों या भित्ति चित्र की तुलना में अलग है. भित्तिचित्रों के रंग के रूप में एक दीवार के रूप में उज्ज्वल नहीं है. जो कोई भी सामान्य में तुरंत के बीच अंतर, उदाहरण के लिए (नोटिस जाएगा) एक मैक्सिकन (भित्ति या एक तेल चित्रकला) और एक फ्रेस्को इटली और यूरोप का दौरा किया है. यदि आप एक कमरा है कि आप की तरह करें कि आप 'महसूस' होगा चाहते हैं इटली में चित्रकला की इस शैली रहे हैं शायद तुम्हारे लिए क्या देख रहे हैं. यदि यह देखने के लिए है कि आप क्या खरीद करना चाहते हैं तो एक या दो हमारे भित्तिचित्रों का एक सस्ता समाधान है - उन्हें अपने कमरे में रखता है और वे देखने के लिए और इटली का लग रहा है आपको दे देंगे. यह अपनी जगह पर सर्जियो और Giovanni उड़ान और उन्हें उदाहरण के लिए एक सप्ताह के लिए भोजन की तुलना में सस्ता है! इसके अलावा, आप एक कुछ वर्षों के बाद कदम है और एक फ्रेस्को पैनल वाले सकता है तुम्हें लेने के लिए अनुमति देगा अपने नए स्थान के लिए.

सभी इस वेब साइट पर frescoes सर्जियो Bonometti या अपनी कला केन्द्र द्वारा चित्रित कर रहे हैं. फ्रेस्को तकनीक हमारे आइटम नरम रंग और frescoes चित्रित साल पहले और सैकड़ों के हजारों के रूप में एक ही देखो देता है. (दुर्भाग्य से, कंप्यूटर यह देखो तो सही reproduce नहीं उपरोक्त मदों के चित्रों सदृश) दिखाई दे सकते हैं कर सकते हैं.

कला निर्देशक

Brescia में Caravaggio कला स्कूल से स्नातक होने के बाद, सर्जियो Bonometti कई वर्षों के लिए मिलान में ललित कला अकादमी ब्रेरा भाग लिया. वहाँ वह अपने कलात्मक प्रसिद्ध फ्रेस्को सजा महलों, Villas और बड़े होटल renovating चित्रकारों के साथ काम कौशल honed. सर्जियो है Bonometti बीस साल का अनुभव है और कलात्मक गुण इतालवी frescoes सकें. शीर्ष गुणवत्ता बाहर बारी करने के लिए स्टाइलिश घरों और अन्य सेटिंग्स Furnishing बढ़ाने के काम करता है. इतालवी frescoes / Lifeinitaly की गारंटी देता है कि हमारे फ्रेस्को इटली में बनाया का उपयोग कर रहे हैं तकनीक से ऊपर ही है.

Affreschi
Contribute a better translation

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

ब्लॉग आर्काइव

मेरे बारे में

मेरी फ़ोटो
GHAZIABAD, Uttar Pradesh, India
कला के उत्थान के लिए यह ब्लॉग समकालीन गतिविधियों के साथ,आज के दौर में जब समय की कमी को, इंटर नेट पर्याप्त तरीके से भाग्दौर से बचा देता है, यही सोच करके इस ब्लॉग पर काफी जानकारियाँ डाली जानी है जिससे कला विद्यार्थियों के साथ साथ कला प्रेमी और प्रशंसक इसका रसास्वादन कर सकें . - डॉ.लाल रत्नाकर Dr.Lal Ratnakar, Artist, Associate Professor /Head/ Department of Drg.& Ptg. MMH College Ghaziabad-201001 (CCS University Meerut) आज की भाग दौर की जिंदगी में कला कों जितने समय की आवश्यकता है संभवतः छात्र छात्राएं नहीं दे पा रहे हैं, शिक्षा प्रणाली और शिक्षा के साथ प्रयोग और विश्वविद्यालयों की निति भी इनके प्रयोगधर्मी बने रहने में बाधक होने में काफी महत्त्व निभा रहा है . अतः कला शिक्षा और उसके उन्नयन में इसका रोल कितना है इसका मूल्याङ्कन होने में गुरुजनों की सहभागिता भी कम महत्त्व नहीं रखती.